गृह मंत्री ने की उत्तराखंड की तारीफ, कहा-देश में देवभूमि सबसे शांत और सेफ

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के समापन समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान देवभूमि को सबसे शांत और सुरक्षित राज्य बताया।

इन्वेस्टर समिट में गृह मंत्री ने पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड देश में सबसे शांत और सबसे सुरक्षित राज्य है। उत्तराखंड में औद्यौगिक संघर्ष सबसे कम है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये पॉलिसी ड्रिवन स्टेट है। गृह मंत्री ने कहा कि पॉलिसी मेकिंग में आने वाले सालों में उत्तराखंड आगे आएगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड में भ्रष्टाचार नहीं है। यहां किसी को भ्रष्टाचार का शिकार नहीं होना पड़ेगा। उत्तराखंड में भ्रष्टाचार मुक्त शासन है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे उत्तराखंड ना केवल देवों की धरती है बल्कि सुरक्षित धरती भी है। उत्तराखंड अपनी सुंदरता और शांत वातावरण के कारण देश ही नहीं विदेशों के पर्यटकों को भी लुभाता है।

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में गृह मंत्री ने कहा कि दैवीय शक्ति और डेवलेपमेंट को एक साथ रखने वाला एक ही स्थान उत्तराखंड है। गृह मंत्री ने कहा कि सीएम धामी ने दैवीय शक्ति और डेवलेपमेंट के साथ ही परफॉर्मेंस भी जोड़ दिया है। जिसके बाद से उत्तराखंड तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *