उत्तराखंड के अंदर होगा रोजगार-स्वरोजगार का सृजन, इंवेस्टर समिट बाद सीएम धामी सरकार का प्लान

इनवेस्टर समिट के बाद सूचना विभाग की विकास पुस्तिका का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को विमोचन किया। इस अवसर पर धामी ने कहा कि इनवेस्टर समिट का समापन नहीं हुआ है, बल्कि ये विकास के एक नए युग की शुरुआत है। समिट में हुए करारों को शत प्रतिशत धरातल पर उतारा जाएगा।

इसके लिए नियमित समीक्षा होगी। अब उत्तराखंड के भीतर ही रोजगार, स्वरोजगार का सृजन होगा। राज्य से पलायन की समस्या को जड़ से समाप्त किया जाएगा। एफआरआई में आयोजित कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इनवेस्टर समिट के लिए ढाई लाख करोड़ के बड़े लक्ष्य को जब रखा गया, तो कुछ लोगों ने इस पर संशय भी जताया।

इसके बावजूद हमें विश्वास था कि कुछ बड़ा होगा। अभी तक साढ़े तीन लाख करोड़ के एमओयू हो चुके हैं। कुछ अभी भी पाइप लाइन में हैं। जो जल्द होंगे। इस तरह आने वाले समय में राज्य में बड़े पैमाने पर निवेश होगा। राज्य में नए उद्योग आएंगे। इससे निवेश बढ़ेगा। रोजगार बढ़ेगा।

इस तरह का माहौल तैयार किया गया है कि न सिर्फ रोजगार बढ़ेंगे, बल्कि स्वरोजगार के मौके भी बढ़ेंगे। इस दौरान सीएम ने समिट की तैयारियों में लगे मजदूरों के योगदान को खूब सराहा।इस मौके पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, आवास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक खजान दास, मुन्ना सिंह चौहान, सुनील उनियाल गामा, मधु भट्ट, पुनीत मित्तल, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *