लोगों का बैंक खाता खाली कर रहे साइबर ठग, ठगी के नए तरीके से हो जाएंगे हैरान

साइबर ठगी के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं, दूसरी ओर लोगों की मेहनत की कमाई लुट रही है। साइबर ठगों के नए तरीकों से पुलिस भी हैरान है। साइबर ठग लोगों का बैंक खाता खाली कर रहे हैं। अब तो साइबर ठग लोन की रकम भी ऑनलाइन लूट रहे हैं। दून में ठगी के चार मामलों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। एक महिला समेत चार लोगों ने विभिन्न थानों में ऑनलाइन धोखाधड़ी की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग उठाई है।

एक व्यक्ति ने एक लाख रुपये का लोन लिया और रकम ठगी में गंवा दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पटेलनगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कमल कुमार के अनुसार, रामनरेश निवासी ब्रह्मपुरी निरंजनपुर ने तहरीर दी कि छह नवंबर को उन्होंने होम क्रेडिट के माध्यम से एक लाख का ऑनलाइन लोन लिया था।

यह रकम उसी दिन उनके खाते में आ गई थी। इसके बाद उनको अनजान नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को होम क्रेडिट का मैनेजर बताया। उसने रामनरेश को बताया कि उन्होंने जो लोन लिया, वो बहुत महंगा है। आरोपी ने एजुकेशन लोन के लिए रामनरेश को मना लिया। आरोपी ने कहा कि इसके लिए पुराने लोन की रकम लौटानी होगी।

आरोपी ने व्हाट्सऐप के जरिए एक क्यूआर कोड भेजा था, जिस पर रामनरेश ने ऑनलाइन लगभग एक लाख रुपये भेज दिए। इसके बाद आरोपी का फोन नंबर बंद हो गया। रामनरेश ने होम क्रेडिट के कस्टमर केयर नंबर पर पूछा तो पता चला होम क्रेडिट की ओर से कोई कॉल नहीं की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *