महात्मा गांधी की पुण्यतिथि आज, कांग्रेस के साथ अन्य दलों ने निकाली शहीद सम्मान यात्रा

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर कांग्रेस द्वारा आज जीतेगा भारत, हारेगी नफरत अभियान के तहत सर्वधर्म प्रार्थना सभा और ‘शहीद सम्मान मार्च’ का आयोजन किया गया। ये मार्च गांधी पार्क से घंटाघर और वापस गांधी पार्क तक ‘शहीद सम्मान यात्रा’ किया गया। इस कार्यक्रम में देहरादून के एक दर्जन से ज्यादा सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा कांग्रेस, सपा और वामपंथी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी ने कहा की जीतेगा भारत हारेगी नफरत, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तत्वाधान में आज महात्मा गांधी की शहादत दिवस पर ये कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित किए गए। उन्होंने बताया की आज के दिन हम महापुरुष महात्मा गांधी की मूर्तियों पर जाकर श्रद्धांजलि दे रहे हैं और साथ ही पूरे प्रदेश में पदयात्रा निकाली गई हैं। उन्होंने कहा की जिस तरीके से नफरत का माहौल पैदा किया जा रहा है उसके खिलाफ हमने ये कार्यक्रम आयोजित किया है।

सीपीआई के राज्य सचिव समर भंडारी ने कहा की आज गांधी जी की हत्या हुई। ये हत्या उन लोगों द्वारा की गई जो इस देश में धर्म निरपेक्षता का और हिंदू मुस्लिम भाईचारे का विरोध करते थे। उन्होंने कहा कि आज सत्ता पर जो लोग काबिज है वह गोडसे को ज्यादा याद करते हैं।

महात्मा गांधी की विरासत को भूलने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने लोकतंत्र संविधान हिंदू मुस्लिम भाईचारे इत्यादि को लेकर जो बलिदान दिया उस पर आज सबसे बड़ा संकट वर्तमान सरकार द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *