पानी की कल्लत… यहां 8000 से अधिक लोगों की प्यास बुझा रहे मात्र आठ टैंकर, दो बाल्टी जल ही हो रहा नसीब

आठ हजार से अधिक लोगों की प्यास जल संस्थान के मात्र आठ टैंकर ही बुझा पा रहे हैं। इसके चलते लोगों को काफी कम ही पानी मिल पा रहा है। परेशान लोगों का कहना है कि घरों के आगे सरकारी टैंकर आने के बावजूद उन्हें ठीक तरह से पानी नहीं मिल पा रहा है, जबकि जल संस्थान के टैंकर की क्षमता 3200 से लेकर 3300 लीटर तक की है।

जल संस्थान कार्यालय, पीलीकोठी स्थित आइटीआइ, भगवानपुर व बरेली रोड के कुल चार नलकूप खराब होने से 8000 से अधिक लोगों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है। सरकारी टैंकरों से भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। सिर्फ एक या दो बाल्टी पानी से ही लोगों को गुजारा करना पड़ रहा है। इसके चलते लोग स्वयं 500 से 600 रुपये खर्च कर निजी टैंकर मंगवा रहे हैं।

नलकूप खराब होने से बनी पानी की समस्या

बता दें कि जल संस्थान कार्यालय का गुरुवार को नलकूप खराब होने से चर्च कंपाउंड, डीएम आवास क्षेत्र में पेयजल समस्या बनीं हुई है। इसी तरह पीलीकोठी स्थित आइटीआइ का भी नलकूप खराब है। इसे ठीक करने का कार्य रविवार शाम तक जारी रहा। वहीं जल जीवन मिशन के तहत पीपलपोखरा, डहरिया, दमुवाडुंगा आदि स्थानों पर पेयजल लाइन बिछाई जा रही है।

इसके चलते करीब ढाई हजार उपभोक्ताओं को टैंकर के माध्यम से पानी दिया जा रहा है। वहीं, बरेली रोड स्थित बाल संसार स्कूल के पास का नलकूप खराब होने से आठ दिनों से राधाकृष्ण विहार, खन्ना फार्म, अशोक विहार, एकता विहार समेत तीनपानी के तीन हजार से अधिक उपभोक्ताओं को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है।

जल संस्थान के सहायक अभियंता रविंद्र कुमार ने बताया कि पेयजल संकट वाले क्षेत्रों में आठ टैंकर भिजवाए गए हैं। सहायक अभियंता प्रमोद पांडेय ने बताया कि सोमवार सुबह तक आइटीआइ का नलकूप ठीक होने की उम्मीद है। दोपहर तक पानी भी चालू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *