देहरादून: बढ़ती दहशत, गुलदार के हमले से 10 साल के बच्चे की मौत

देहरादून में एक बार फिर गुलदार का खौफ बढ़ गया है। पिछले दो महीनों में गुलदार ने दूसरे बच्चे पर हमला कर मार डाला। इन दिनों बढ़ते वन जीव संघर्ष के मामले बढ़ते ही जा रहे है। रविवार को मडारी गांव की गुज्जर बस्ती में 10 साल का रियासत देर रात घर के पास ही लघुशंका करने गया था। जहां झाड़ियों में घात लगाकर बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। बच्चे की चीख पुकार सुन माता-पिता ने बच्चे को गुलदार के जबड़े से बाहर निकलने की भी कोशिश करी लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी जिससे बच्चे की मौत हो गई।

वही जैसे ही वन विभाग की टीम बच्चे के शव को लेकर आ रही थी तब भी गुलदार ने टीम का पीछा कर हमला करने की फ़िराक में था लेकिन टीम द्वारा गोली चलाने पर गुलदार डर के कारण भाग गया।

गुल;दर के बढ़ते खौफ पर पुलिस और वन विभाग की टीम लगातार गश्त में जुटी हैं। लेकिन गुलदार उनकी पकड़ से अभी भी बाहर है। क्षेत्रवासियों में गुलदार को न पकड़ पाने के कारण वन विभाग की टीम के खिलाफ काफी आक्रोश बढ़ गया है। पुलिस और वन कर्मियों का घेराव करते हुए उन्होंने लापरवाही का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना है कि कई दिनों से गुलदार क्षेत्र में घूम रहा था लेकिन तब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *