परिवार बचाने को बना है बेमेल गठबंधन, इनसे सतर्क रहें, पीलीभीत में सपा-कांग्रेस पर बरसे उत्तराखंड के सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि परिवार को बचाने के लिए यह बेमेल गठबंधन बना है। यह गठबंधन बांटने की राजनीति करता है। इनसे सतर्क रहें। जब कश्मीर में 370 धारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हटाई तो यही विपक्ष कर रहा था कि बिहार उप्र और बंगाल आदि देश के राज्यों को इससे क्या फायदा। जबकि हम कहते हैं कश्मीर भी तो देश का ही अभिन्न अंग है।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने कलीनगर के गभिया सहराई में आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पांच सौ साल बाद अयोध्या में राम मंदिर का सपना साकार हुआ है।

मुख्यमंत्री धामी ने त्रेता के बाद राम युग लाने का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया। धामी ने कहा कि बांग्लादेश और पूर्वी पाकिस्तान से आए हिंदू समुदाय के लोगों को सीएए के जरिये भारतीय नागरिकता मिलेगी। अब तक देश को बांटने वाली राजनीति होती आई है पर अब देश में तुष्टिकरण नहीं राष्ट्रवाद की राष्ट्रनीति है। हम पूरे देश को एक मानकर काम करते हैं।

धारा 370 हटाने पर जब इंडी गठबंधन कहता है कि इससे बिहार यूपी और बंगाल का कोई मतलब ही नहीं है। तो यहां साफ हो जाता है कि विपक्षी दल बांटने की राजनीति करते हैं। इससे देश की अखंडता को खतरे के संकेत हैं। धामी ने कहा कि वो समय बीत गया जब दब्बू और पिछलग्गू वाले भारत का दौर था अब पूरी दुनिया में कोई बड़ा निर्णय या घटनाक्रम होता है तो विश्व समुदाय भारत का मुंह देखता है। यह बड़ी बात है। धामी ने कहा कि बंगाली समाज को सुविधा देने के लिए जितनी सोच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रियान्वित कर दी आज तक कोई नहीं कर सका।

धामी ने बोले सो निहाल की गूंज के साथ साधे समीकरण

धामी रविवार को पूरनपुर नगर के एक बैंकेट हाल में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। बोले, जब मोदी सरकार बनी तो उन्होंने यूपीआई से लेनदेन की बात कही जो आज पूरी तरह सच साबित हुई। आज सब्जी बेचने वाले और ठेला लगाने वाले व्यक्ति भी डिजिटल लेनदेन कर रहे हैं। दुनिया का 50 फ़ीसदी डिजिटल लेनदेन भारत में हो रहा है। पिछले 10 वर्ष में 25 करोड़ लोग गरीबों की रेखा से बाहर आए हैं। 2014 से पहले कांग्रेस और गठबंधन सरकारों में आए दिन घोटाले सुनने में आते थे। पर अब यह सब बीते दिनो की बात हो गई है। गुंडे माफिया जेल में हैं या फिर प्रदेश छोड़ गए। कोरोना की दवा भी हम पहले लाए। सीएम धामी ने मिनी पंजाब में सिखों की कुर्बानियों को याद भाजपा अहम निर्णयों से सिख संगत को जोड़ा।

जब हार पहनाते ही टूटा शीशा…

पूरनपुर की सभा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मंच पर आते हैं जैसे ही उन्हें फूलों का हार पहनाया गया तभी पीछे से टेबल पर रखा शीशा तेज आवाज के साथ टूट गया। इससे हड़कंप मच गया। जब लोगों ने देखा कि शीशा टूटा तो राहत व्यक्त की।

मां शारदा को नमन, पूरनपुर से जुड़ाव का जिक्र

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूरनपुर क्षेत्र से अपना जुड़ाव बताया।  बोले कि यहां से गुजरने वाली मां शारदा नदी उनके घर के सामने से होकर निकलती है। इस तरह यहां के लोगों से जल जीवन के रूप में नाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *