उत्तराखंड निर्वाचन आयुक्त का सुशील कुमार ने संभाला पदभार, निकाय चुनाव कराना पहली प्राथमिकता

 रिटायर्ड IAS अधिकारी सुशील कुमार ने शुक्रवार को रिंग रोड स्थित राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय में राज्य निर्वाचन आयुक्त का पदभार संभाल लिया है. उन्होंने सबसे पहले सभी अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ एक परिचय बैठक की और वर्तमान में आयोग के गतिमान कार्यों के बारे में जानकारी ली. इसके बाद राज्य निर्वाचन आयुक्त सुशील कुमार ने मीडिया से बातचीत की.

राज्य निर्वाचन आयुक्त सुशील कुमार ने बताया कि आयोग के अपने सभी संचालित कार्यक्रम जारी हैं आने वाले निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव को लेकर लगातार आयोग अपने हिस्से की तैयारी कर रहा है. उन्होंने कहा कि आज उनके द्वारा पहली औपचारिक बैठक ली गई है और अब वह तेज गति से निर्वाचन के, जो आगे के कार्यक्रम हैं उनको संचालित करेंगे.

सुशील कुमार ने बताया कि राज्य में निकाय चुनाव को लेकर जो भी सवाल प्रदेशवासियों के मन में हैं, उनके जवाब सरकार के अगले कदम पर निर्भर करते हैं. मामला अभी भी कोर्ट में विचाराधीन है और सरकार द्वारा आरक्षण तय किया जाना है. जैसे ही आरक्षण तय करके उन्हें सौंपा जाता है, तुरंत वह निर्वाचन की कार्रवाई शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि आयोग को आरक्षण के बाद एक महीने से ज्यादा का समय चुनाव करवाने के लिए चाहिए, क्योंकि इस दौरान वोटर लिस्ट और अन्य औपचारिक प्रक्रियाएं संपन्न की जाती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *