सनातन पर बयानबाजी से नाराज संतों का हरिद्वार में जमावड़ा, अखाड़ा परिषद में प्रस्ताव पास

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी (महानिर्वाणी) ने कहा कि सनातन धर्म के खिलाफ विभिन्न लोगों की बयानबाजी राजनीतिक संकट है, वोट और धुर्वीकरण की राजनीति है। सनातन सबसे प्राचीन है। जब तक सूर्य रहेगा, तक तक सनातन रहेगा। यह बातें उन्होंने अखाड़ा परिषद की बैठक में कही।

बुधवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की कनखल स्थित श्री पंचायती निर्मल अखाड़े में बैठक हुई। संतों ने बंद कमरे में करीब दो घंटे बैठक के प्रस्तावों पर चर्चा की। बैठक के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी (महानिर्वाणी) ने कहा कि कर्नाटक और केरल के मंत्री सनातन धर्म पर बयानबाजी कर रहे है।

अखाड़ा परिषद की बैठक में उन मंत्रियों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया है। साथ ही भगवान हनुमान के भित्तिचित्र पर हुए विवाद को लेकर स्वामीनारायण संप्रदाय के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया है। वहीं, बैठक में हिंदू धर्म के ग्रंथ में वर्णित बातों को गलत तरीके से प्रस्तुत करने पर भी निंदा प्रस्ताव संतों ने सर्वसम्मति से पारित किया है।

बैठक में अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत राजेंद्र दास, अखाड़ा परिषद के पूर्व प्रवक्ता बाबा हठयोगी, महामंडलेश्वर हरिचेतनानंद, श्रीमहंत ज्ञानदेव सिंह, श्रीमहंत धर्मदास, कोठरी महंत जसविंद्र सिंह, महंत सत्यम गिरी, महंत रघुवीर दास, महंत नारायण दास पटवारी, महंत सूरत दास, महंत बिहारी शरण, महंत निर्भय सिंह, स्वामी केशवानंद, महंत गोविंद दास, महंत राघवेंद्र दास, महंत बलबीर सिंह आदि संत मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *