अब तक पूरा नहीं हुआ पुल का कार्य, यातायात प्रभावित; देहरादून-सुवाखोली भवान NH अलमस के पास 9 माह से चल रहा काम

देहरादून-सुवाखोली भवान राष्ट्रीय राजमार्ग अलमस के पास 9 माह से निर्माणाधीन पुल का कार्य पूरा नहीं होने से क्षेत्रीय जनता व यात्रियों में भारी आक्रोश है, जिससे यात्रियों को 11 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है।

स्थाई खंड लोनिवि थत्यूड के तहत देहरादून-सुवाखोली, भवान राष्ट्रीय राजमार्ग के अलमस गदरे में विगत 9 माह से निर्माणाधीन पुल में विभाग व ठेकेदार की उदासीनता के चलते इसका खामियाजा आम जनता व यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

अभी तक नहीं हुआ पुल का निर्माण पूरा

अभी तक पुल का निर्माण पूरा नहीं होने से क्षेत्रवासियों को अलमस बैड से थत्यूड़ की ओर आईटी से घूमकर खस्ताहाल मार्ग से सफर करना पड़ रहा है जिससे आवागमन में जोखिम बना है। साथ ही उन्हें अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। यहां पर सुरक्षा दीवार बनने से पहले ही क्षतिग्रस्त हो गई जिससे निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए जा रहे है।

प्रधान नागेन्द्र लेखवार, प्रधान दर्मियान, प्रधान गुडू लाल का कहना है कि लोनिवि विभाग की कमी के चलते पुल का काम कछुआ की गति से हो रहा। जब कि देहरादून सेउत्तरकाशी जाने वाला मुख्य मार्ग होने के बावजूद भी कार्य तेजी नही होने से क्षेत्रीय जनता में भारी आक्रोश बना हुआ है। उन्होंने शीघ्र पुल के कार्य में तेजी लाने की मांग की है।

मौसम के चलते रुका हुआ है कार्य

लोनिवि के अधिशासी अभियंता लोकेश सारस्वत का कहना है कि वर्षा के मौसम के चलते पहाड़ी से भारी मलबा गिरने से कार्य बाधित हो रहा है। साथ ठेकेदार को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *