यूसीसी का कब मिलेगा ड्राफ्ट-उत्तराखंड सरकार की क्या तैयारी? सीएम धामी बोले- जल्द आगे बढ़ेंगे

यूनिफॉर्म सिविल कोड-यूसीसी का उत्तराखंड सरकार को कब तक ड्राफ्ट मिल जाएगा? और ड्राफ्ट मिलने के बाद सरकार की लागू करने की क्या तैयारी है? इस पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खुलासा किया। सीएम धामी ने कहा कि कॉमन सिविल कोड का ड्राफ्ट बहुत जल्द मिलने जा रहा है।

ड्राफ्ट मिलते ही बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ा जाएगा। कहा कि सरकार ने पिछले कुछ समय में बेहद सख्त फैसले लेने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई है। नकल माफियाओं पर नकेल  कसने के लिए सरकार ने उत्तराखंड में सख्त नकल विरोधी कानून भी बनाया।

कहा कि सख्ती दिखाते हुए नकल माफिया को जेल की सलाखों के पीछे भेजा। जबरन अवैध धर्मांतरण विरोध कानून बनाया। प्रदेशभर में लव जेहाद और लैंड जेहाद के खिलाफ सख्ती दिखाई। सरकारी जमीनों पर बने अवैध निर्माण के साथ ही अवैध धार्मिक संस्थानों को ध्वस्त किया है।

अतिक्रमण के खिलाफ सरकार की सख्ती जारी है। सीएम धामी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर भ्रष्टाचारियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा। सीएम धामी ने साफ कहा कि भ्रष्टाचारियों को  किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएाग।

भले वो कितना भी बड़ा आदमी क्यों न रहा हो, भ्रष्टाचारियों को जेल भेजा जा चुका है। राजस्व पुलिस की जगह रेगुलर पुलिस को काम सौंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *