डीबीएस कॉलेज में 70 फीसदी सीटें खाली, पंजीकरण फिर शुरू

डीबीएस पीजी कॉलेज में स्नातक कोर्स में प्रवेश के लिए पंजीकरण एक बार फिर शुरू कर दिए गए हैं। जिन छात्रों ने सीयूईटी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) दिया है वह कॉलेज की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। दरअसल कॉलेज में 30 फीसदी सीटें ही भर पाई हैं, ऐसे में बाकी सीटों को भरने के लिए कॉलेज प्रशासन ने दोबारा पंजीकरण शुरू किए हैं।कॉलेज के प्राचार्य प्रो. वीसी पांडेय ने बताया कि हेमवती नंदन बहुगुणा गढवाल केंद्रीय विवि से संबद्धता के मामले में कॉलेज को हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई थी। सीयूईटी देने वाले छात्रों के यूजी के लिए आवेदन शुरू हो गए थे।

कॉलेज में बीए, बीएससी की कुल 860 सीट हैं। इन सीट पर कुल 1002 आवेदन आए थे। इन आवेदन पर सिर्फ 30 फीसदी ही दाखिले हो पाए हैं, 70 फीसदी सीट खाली पड़ी हैं। इसमें बीएससी में कुल 590 सीट पर सिर्फ 220 छात्रों ने और बीए में 270 सीट पर सिर्फ 60 छात्रों ने दाखिला लिया है। तमाम छात्र ऐसे हैं जिन्होंने सीयूईटी नहीं दिया इस वजह से वह आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। वहीं, विवि भी सीयूईटी से राहत देने की तैयारी में नहीं है। ऐसे में संभावना यह जताई जा रही है कि इस बार कॉलेज में काफी सीट खाली रह जाएंगी।

21 अगस्त से शुरू होंगी कक्षाएं
कॉलेज के उप प्राचार्य प्रो अनिल पाल ने बताया कि छात्र www.dbscollegedehradun.in/ पर आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद दाखिले की प्रक्रिया चलेगी। 21 अगस्त से छात्रों की कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *