डेंगू के डंक से 200 मरीजों की गिरी प्लेटलेट्स, पॉजिटिव मिले 95 मरीज

उत्तराखंड में डेंगू कहर मचा रहा है।  देहरादून में केस मिल रहे हैं। डेंगू  केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डेंगू के लक्षण वाले मरीजों की भरमार है। ओपीडी में रोजाना 400 में से 70 फीसदी मरीज ऐसे हैं। वहीं अब तक प्लेटलेट्स गिरने पर 200 मरीजों को भर्ती किया गया है, चौंकाने वाली बात यह है कि महज 95 मरीजों में ही एलाइजा जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है।

प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना के निर्देशन में शनिवार से डेंगू मरीजों का एमएस डॉ. अनुराग अग्रवाल एवं नोडल डॉ. अंकुर पांडेय ने डाटा बनाना शुरू कर दिया। प्राचार्य ने डाटा जारी कर बताया कि रोजाना 10 से 15 मरीज डेंगू संदिग्ध भर्ती हो रहे हैं, मरीजों की अधिकता को देख 30 से 60 बेड कर दिए गए हैं। वहीं बाल रोग विभाग में आठ बेड आईसीयू एवं 15 बेड ऑक्सीजन युक्त है।

अभी 15 मरीज भर्ती है। कहा कि आरडीपी एवं एसडीपी उपलब्ध है। शुल्क को लेकर स्थिति स्पष्ट है, आरडीपी 300 रुपये प्रति यूनिट एवं एसडीपी अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए नौ हजार एवं बाहर के अस्पतालों के मरीजों के लिए 12 हजार निर्धारित है। सभी विभाग डेंगू मरीजों इलाज में जुटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *