रामलला के दर्शन को स्पेशल ट्रेन 29 जनवरी को जाएगी अयोध्या, हरिद्वार से चलने वाली रेल का यह टाइमिंग

हरिद्वार से अयोध्या जाने वाली पहली विशेष अयोध्या धाम आस्था स्पेशल ट्रेन अब 29 जनवरी को हरिद्वार से रवाना होगी। अयोध्या में नव-निर्मित राम मंदिर के दर्शनार्थ उत्तराखंड से जाने वाले राम भक्त श्रद्धालुओं को पहले 25 जनवरी को इस ट्रेन से रवाना होना था।

मगर अयोध्या में भीड़-भाड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के आग्रह पर इस ट्रेन को रि-शेड्यूल किया गया है। दूसरी ट्रेन पर भी फैसला जल्द होने की उम्मीद है। दून से करीब 100 श्रद्धालुओं को दो बसों के जरिए हरिद्वार पहुंचाया जाएगा।

जहां पर उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, ऋषिकेश, मसूरी, विकासनगर, डोईवाला, चकराता आदि के आरएसएस कार्यकर्ता भी इस जत्थे में शामिल होंगे। हरिद्वार से 22 कोच वाली ट्रेन में कुल मिलाकर 1460 यात्री अयोध्या के लिए रवाना किए जाएंगे।

देहरादून में सभी यात्रियों को 29 जनवरी दोपहर 12 बजे तक राजपुर रोड स्थित विश्व संवाद केन्द्र में पहुंचने को कहा गया है। आरएसएस के प्रान्त मीडिया संवाद प्रमुख बलदेव पराशर ने बताया कि साधारण श्रेणी की स्लीपर कोच ट्रेन में यात्रियों को भोजन, चादर, तकिया और कंबल संघ परिवार की ओर से उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *