हरिद्वार में वीकेंड पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जाम ने किया बेहाल

गर्मियों की छुट्टियों का सीजन खत्म होने के बाद भी हरिद्वार में वीकेंड पर श्रद्धालुओं और पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। रविवार की सुबह बड़ी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचे। हरकी पैड़ी समेत आसपास के गंगा घाटों पर स्नान करने वालों की काफी भीड़ रही।

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर सुबह से जाम की समस्या बनी हुई है। सड़कों की हालत खस्ता होने के कारण भी वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे हैं।

शनिवार की रात और रविवार की सुबह हजारों की संख्या में निजी वाहनों से श्रद्धालु व पर्यटक हरिद्वार पहुंचे और हरकी पैड़ी पर स्नान किया। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण हाइवे पर सुबह से ही जाम की समस्या बनी हुई है। लगातार हो रही वर्षा के कारण इन दिनों सड़कों की हालत बद से बदतर है।

जगह-जगह गहरे गड्ढों के कारण वाहन धीरे धीरे चलने को मजबूर है, जिससे भीषण जाम की समस्या पैदा हो रही है। जिस कारण श्रद्धालुओं और पर्यटकों के अलावा आम यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शंकराचार्य चौक से लेकर चंडी चौक और चंडीघाट पुलिस चौकी तक सड़कों में सबसे ज्यादा गड्ढे हैं। शंकराचार्य चौक से लेकर उत्तरी हरिद्वार और चंडी पुल से लेकर चंडी देवी मंदिर तक वर्षा के कारण जगह-जगह गड्ढे और किनारों से सड़कें क्षतिग्रस्त हैं, जिससे हादसों का डर भी बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *