इस भाजपा नेता के घर ED की रेड, छापेमारी से मचा हड़कंप

उत्तराखंड में बुधवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी रही। ईडी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, आईएफस अधिकारी सुशांत पटनायक, पूर्व आईएफएस अधकारी किशनचंद और काशीपुर में भाजपा नेता के आवास में छापेमारी की। जिसके बाद से हड़कंप मचा है।

ईडी की टीम ने बाजपुर रोड स्थित भाजपा नेता अमित सिंह के आवास पर छापेमारी की। इस छापेमारी को हरक सिंह रावत से जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान ईडी को अमित सिंह के आवास से बेशुमार संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। भाजपा ने भले ही उन्हें निलंबित कर दिया है पर अब अमित के सियासी दिग्गजों के साथ लेन-देन की चर्चाएं भी तेज हो रही हैं। जानकारी के मुताबिक अमित ने ये बेशुमार संपत्ति वन विभाग में अपने कारनामों से हासिल की है। इसी संपत्ति की वजह से कई दिग्गजों से उनके गहरे ताल्लुकात भी बन गए हैं।

सत्ता में पकड़ से चलते ये लोग उनकी मदद भी करते रहे हैं। ईडी ने अभी अपना खाता नहीं खोला है। लेकिन घर में मिले अवैध कारतूसों की वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। तराई क्षेत्र में चर्चा है कि अमित की गिरफ्तारी से कई दिग्गजों की पेशानी पर बल पड़ गए हैं। ये दिग्गज अमित से कई तरह की मदद लेते रहे हैं। बताया जा रहा है कि एक जिले के नेता को अमित ने कुछ समय पहले ही एक इनोवा कार गिफ्ट की थी। इसके अलावा एक अन्य दिग्गज को एक शहर के एक मॉल में हिस्सेदारी भी अमित ने ही दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *