आग से खेल रहे उपद्रवी, करारे जवाब की तैयारी, सीएम धामी ने भी माना हल्द्वानी हिंसा में थी पहले से प्लानिंग

हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में हुआ उपद्रव सुनियोजित था। उपद्रवी नहीं चाहते कि देवभूमि में अमन-चैन कायम रहे। यह उनकी भूल है। इतना साफ है कि उपद्रवी आग से खेल रहे हैं। हम इसका करारा जवाब देंगे।

यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हवालबाग में मातृशक्ति आजीविका महोत्सव के शुभारंभ के दौरान कही। शनिवार को हुए कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है।

सभी को योजनाओं का समान लाभ दिया जा रहा है। यहीं कारण है कि सरकार ने समान नागरिक संहिता यानि यूसीसी लागू किया, लेकिन कुछ लोगों को यह रास नहीं आ रहा है। वनभूलपुरा की आड़ में देवभूमि का माहौल बिगाड़ने की साजिश रची गई।

सरकारी कर्मचारियों, सामान्य लोगों और पत्रकारों पर पत्थर बरसाए गए। पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया गया। उपद्रवियों की मंशा थी कि अमन चैन का माहौल बिगाड़ा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इतना साफ है कि वह देवभूमि में माहौल नहीं बिगड़ने देंगे।

उपद्रवियों को लगता है कि सरकार और प्रशासन डर जाएगा तो यह उनकी भूल है। उपद्रवियों को करारा जवाब दिया गया है। उपद्रव की आड़ में निर्दोषों पर अत्याचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेगी।

देवभूमि में अराजक तत्वों को किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो भी तत्व राज्य की शांति में खलल डालने की कोशिश करेगा, उससे सख्ती से निपटा जाएगा। अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *