केंद्रीय मंत्री ने वर्चुअली किया जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन, 10 गुना बढ़ेगी यात्री क्षमता

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के फेज 2 टर्मिनल का बुधवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअली शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एयरपोर्ट पहुंचे थे। बता दें नए टर्मिनल के उद्घाटन के बाद अब एयरपोर्ट की यात्री क्षमता पहले के मुकाबले करीब 10 गुना बढ़ जाएगी।

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विमानन सेवाओं के सुदूर क्षेत्रों तक विस्तारीकरण की परिकल्पना के अनुरूप है जो क्षेत्रीय समृद्धि में नए आयाम तय करेगा। बता दें 486 करोड़ की लागत से बना 42,776 मीटर में निर्मित यह नया टर्मिनल भवन अब प्रति वर्ष 47 लाख यात्रियों को हवाई सुविधाएं देगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा यह नवीन टर्मिनल भवन संस्कृति, प्रकृति और आधुनिक वास्तुकला का मेल है जो क्षेत्र में उद्योग, रोजगार और पर्यटन को नई शक्ति प्रदान करेगा।

कार्यक्रम के दौरान सीएम धामी ने कहा कि केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योति के प्रयासों से ही उत्तराखंड में हवाई सेवा मजबूत हुई है। केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में नागरिक उड्डयन विभाग तेजी से काम कर रहा है। इसी का नतीजा है कि भारत घरेलू उड़ान के मामले में पूरे विश्व में तीसरे स्थान पर आ गया है।

सीएम धामी ने कहा भारत सरकार के सहयोग से पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने चुनौतियों को अवसरों में बदलने का प्रयास किया है। आज बाहर के लोगों को भी प्राधिकरण सस्ती हवाई सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। वर्तमान में 13 हवाई पोर्ट का निर्माण प्रदेश में किया जा रहा है। हमारा प्रयास पर्यटकों को आवागमन की हर सेवा उपलब्ध कराना है। जौलीग्रांट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *