लोकसभा चुनाव में 900 CCTV कैमरों से रखी जाएगी अराजत्व तत्वों पर नजर, पुलिस-पीएसी के साथ पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात

लोकसभा चुनाव में शांति और कानून व्यवस्था बनी रही इसके लिए पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी है। अराजक तत्वों और संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पड़ोसी देश नेपाल और उत्तर प्रदेश से सटे ऊधम सिंह नगर के बॉर्डर पर 900 से अधिक सीसीटीवी कैमरों से नजर रहेगी। जिसकी मॉनिटरिंग एसएसपी कार्यालय से की जाएगी।

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। भाजपा ने अपना प्रत्याशी का नाम तय कर दिया है। जबकि कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दल भी जल्द ही अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा जल्द कर सकते है। ऐसे में जिला और पुलिस प्रशासन ने भी चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

पुलिस, पीएसी के साथ पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात

लोकसभा चुनाव के लिए हो रही तैयारी के तहत जहां पुलिस, पीएसी के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स की ड्यूटी पड़ोसी राज्य नेपाल की सीमा और जिले से सटे उत्तर प्रदेश के पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद और बिजनौर जिले के बॉर्डर पर लगाई गई है। जो चौबीस घंटे बॉर्डर पर चेकिंग कर रही है।

अराजक तत्वों पर है नजर

चुनाव में माहौल खराब करने वाले अराजक तत्वों पर जसपुर, काशीपुर, कुंडा, आईटीआई, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, पुलभट्टा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा और झनकइया थाना क्षेत्र में लगे 900 सीसीटीवी कैमरों से नजर रहेगी।

लगाए गए 900 से अधिक कैमरे

एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि जिले में 900 से अधिक कैमरे जगह- जगह लगाए गए है। जिनकी मदद से लोकसभा चुनाव में पुलिस अराजक तत्वों के साथ ही संदिग्धों की हर हलचल पर नजर रखेगी। सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग एसएसपी कार्यालय में बने कंट्रोल रूम से की जाएगी। बताया कि चोर रास्तों पर भी पुलिस सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है।]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *