कालाढूंगी-नैनीताल शहरों के बीच सफर होगा महंगा, इतने रुपयों का कटेगा टोल टैक्स

उत्तराखंड के इन दो शहरों के बीच सफर महंगा होने वाला है। दोनों शहरों के बीच सफर करने के लिए अब यात्रियों को जेबी ढीली होने वाली है। कालाढूंगी की तरफ से नैनीताल आने वाले लोगों को अब 120 रुपए टोल टैक्स का भुगतान करना होगा। नगर पालिका ने अपनी अंतिम बोर्ड बैठक में बारा पत्थर में टोल चुंगी खोलने सहित 11 प्रस्तावों पर मुहर लगाई।

अब तक नैनीताल में सिर्फ तल्लीताल माल रोड से एंट्री करने पर वाहनों को लेक ब्रिज चुंगी देनी पड़ती थी। ज्यादातर निर्णयों से जहां आम लोगों के लिए सुविधाएं महंगी हुई हैं, वहीं होटल के कमरों का पंजीकरण शुल्क पालिका बोर्ड ने घटा दिया है। शुक्रवार को नगर पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने अपने कार्यकाल में किए विकास कार्यों का ब्योरा रखा।

बताया कि सड़क, बिजली, पानी सहित कर्मचारियों के हित में कई कदम उठाए गए। बैठक में सभी ने कार्यकाल के लिए पालिकाध्यक्ष और सभासदों को बधाई देते हुए धन्यवाद प्रस्ताव पास किया। अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल, सभासद सपना बिष्ट, कैलाश रौतेला, गजाला कमाल, प्रेमा अधिकारी, सागर आर्य, मोहन नेगी, दया सुयाल, सुरेश चंद्र, दीपक बर्गली, निर्मला चंद्रा आदि उपस्थित रहे।

अस्थाई कर्मचारी नियुक्त होंगे पालिका अस्थाई कर्मचारियों को नियुक्त करेगी। अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल ने बताया कि बीते कुछ सालों में पालिका से 65 कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उनकी जगह नये कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की गई। अब अस्थाई व्यवस्था के तहत कर्मचारियों की तैनाती करना जरूरी है।

पालिका में कुत्तों के पंजीकरण को लेकर भी तेजी आई है। करीब 100 से अधिक पालतू कुत्तों का पंजीकरण इस साल हुआ है। प्रति कुत्ता पंजीकरण शुल्क 500 रुपए कर दिया गया है। बताया कि पालिका जल्द टोल-फ्री नंबर शुरू करेगी। नगर पालिका से संबंधित समस्याओं को टोल-फ्री नंबर पर दर्ज कराया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *