फैमिली ड्रामा में बदला पॉलीटिकल ड्रामा, नेताजी पर जीजा के खिलाफ चुनाव न लड़ने का बना दबाव

अल्मोड़ा संसदीय सीट से जीजा-साले चुनावी दंगल में टकरा रहे हैं। जिस कारण सियासी ड्रामा भी जोरों पर है। जीजा अपने साले को चुनावी रणभूमि छोड़ने के लिए पारिवारिक दबाव बनाते दिख रहे हैं। लेकिन साले चुनाव लड़ने पर अड़े हैं।

हार-जीत का गुणा-भाग भी शुरू

अल्मोड़ा संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा, पीपीआइ डेमोक्रेटिक प्रत्याशी डा. प्रमोद कुमार के जीजा हैं। चुनाव में हार-जीत का गुणा-भाग भी शुरू हो गया है। प्रत्याशी किसी प्रकार का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। उनके लिए इस समय एक-एक वोट कीमती है। इसलिए जीजा अपने साले को मनाने में लगे हैं।

पीपीआइ डेमोक्रेटिक के प्रत्याशी डा. प्रमोद कुमार ने कहा कि कुछ हद तक पारिवारिक दबाव है। परिवार के अन्य लोगों ने दबाव बनाया। हालांकि वह चुनाव मैदान में उतर चुके हैं और पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा-कांग्रेस ने अपने कार्यालयों को बनाया चुनावी वार रुम

भाजपा व कांग्रेस ने अपने कार्यालयों से चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। हर दिन के कार्यक्रमों की सूची पहले से ही तैयार की जा रही है। कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारी दी जा रही है। भाजपा अल्मोड़ा पार्टी कार्यालय से पूरे संसदीय क्षेत्र की चुनाव गतिविधि पर नजर रख रहा है तो कांग्रेस अपने कार्यालय से जिले की विधानसभाओं में होने वाली गतिविधियों पर नजर रख रहा है।

अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र में अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चम्पावत चार जिलों की 14 विधान सभाएं शामिल हैं। भाजपा इन विधान सभाओं में बूथ स्तर तक चुनावी रणनीति अल्मोड़ा पार्टी कार्यालय से तय कर रही है। कार्यक्रमों की रुपरेखा तय कर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप दी जा रही है।

पार्टी के चुनाव कार्यालय में रोज बैठकें हो रही है। चुनाव कार्यालय प्रभारी कैलाश गुरुरानी ने बताया कि 30 मार्च को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रानीखेत में है। उनके साथ प्रत्याशी अजय टम्टा भी रहेंगे। कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यकर्ता किट लेकर जनता को केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देंगे। वहीं कांग्रेस के चुनाव कार्यालय में भी पार्टी कार्यकर्ताओं का आना-जाना जारी है।

कार्यकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार आदि की जिम्मेदारी दी जा रही है। कार्यालय प्रभारी तारा चंद्र जोशी ने बताया कि हर दिन कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें हो रही है। जहा-जहां कार्यकर्ता जा रहे है उसका अपडेट लिया जा रहा है। कार्यालय से प्रचार सामग्री दी जा रही है। सभा आदि के लिए अनुमति आदि के कार्य किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *