उत्‍तराखंड ने ‘जो राम को लाए हैं, उन्हें पुन: लाने का संकल्प ले लिया है’, हल्‍द्वानी मंच से Yogi Adityanath

लोकसभा चुनाव के लिए क्षेत्र में प्रचार अब आखिरी चरण में पहुंचने को है। नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट में चुनावी माहौल को गरमाने के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जनसभा ने को संबोधित किया।

इस दौरान योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बाबा श्री केदारनाथ जी की पावन धरा, देवभूमि उत्तराखंड ने ‘जो राम को लाए हैं’, उन्हें पुन: लाने का संकल्प ले लिया है। हर बूथ पर राष्ट्रवाद का कमल खिलने जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बेटी और व्यापारियों को परेशान करने वालों की जगह जेल या जहनुम्म में होगी। सात वर्ष में यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ और न ही कर्फ्यू लगा। अब कावड़ यात्रा बम बम के साथ निकल रही है। अब बमबाजी नहीं होती।

हर समस्या की जड़ कांग्रेस

उत्तर प्रदेश को उत्तराखंड से अलग नहीं कर सकते हैं। उत्तराखंड से निकलने वाले पानी से ही उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनता है। अगर कोई भी अपराधी उत्तर प्रदेश में अपराध कर उत्तराखंड भागना चाहता है तो उस किसी लायक नहीं छोड़ेंगे। उत्तराखंड की पवित्र भूमि को अपवित्र नहीं होने देंगे। सीएम योगी ने कहा कि भारत आज पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से तरक्की कर रहा है। यूपी में डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है।

रक्षा उत्पादन के रूप में भारत आत्मनिर्भर बन रहा है। योगी ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुऐ कहा कि हर समस्या की जड़ कांग्रेस रही है। कांग्रेस ने ही भ्रष्टाचार, अलगाववाद को जन्म दिया।उन्होंने लोगों से नैनीताल उधम सिंह नगर सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी योगी की तारीफ करते हुए कहा कि आज पूरे देश में बच्चा बच्चा उन्हें बुलडोजर बाबा के नाम से जानता है।

मिशन-2024 के इस चुनाव में योगी ने पहली बार उत्तराखंड में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। स्टार प्रचारक के लिए प्रदेश में योगी व धामी की जनससभा एमबी इंटर कालेज मैदान में आयोजित की गई। इसके लिए संगठन स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *