टिहरी के पार्थ का राष्ट्रीय वॉलीबॉल में हुआ चयन, उत्तराखंड-यूपी की टीम से करेंगे प्रतिभाग

ऑल सेंट्स कान्वेंट स्कूल के छात्र व नई टिहरी निवासी पार्थ सेमवाल का चयन उत्तराखंड-यूपी की टीम से अंडर-17 राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के लिए हुआ है। उनके चयन पर परिजनों सहित उनके विद्यालय के स्टाफ और टिहरी के लोगों ने खुशी जताई है। पार्थ इससे पहले भी खेल महाकुंभ में टिहरी जिले की टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अब वे अगले माह प्रस्तावित राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगे।

नई टिहरी निवासी समाजसेवी रविंद्र सेमवाल और शिक्षिका गीता सेमवाल के पुत्र पार्थ सेमवाल ने शानदार खेल के दम पर यूपी-उत्तराखंड की टीम में स्थान बनाया है। इसी माह 9 और 10 अगस्त को ऑल सेंट्स कान्वेंट स्कूल नई टिहरी की टीम ने जोनल टूर्नामेंट में कप्तानी करते हुए हरिद्वार की टीम को हराकर खिताब जीता। 19 और 20 अगस्त को रीजनल प्रतियोगिता में यूपी के मिर्जापुर में उत्तराखंड की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचे। यहां उनकी अगुवाई में टीम ने तीसरा स्थान हासिल करते हुए कांस्य पदक जीता।

तमिलनाडु में दिखाएंगे दम

पार्थ के शानदार खेल को देखते हुए यूपी-उत्तराखंड की टीम में उनका चयन हुआ है। अब वह अगले माह तमिलनाडु में प्रस्तावित राष्ट्रीय वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता में जौहर दिखाएंगे। पिता रविंद्र सेमवाल ने बताया कि पार्थ को बचपन से ही खेलों में रूचि रही है। उनकी सफलता पर कान्वेंट स्कूल के प्रबंधक सीबी सेबस्टियन, प्रधानाचार्य सिस्टर मारिया, शिक्षक विक्रम सिंह कठैत, पीटीआई सुषमा बलूनी, सोनू आदि ने खुशी जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *