राज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर से 96 लाख की धोखाधड़ी, जमीन के नाम पर बना दिया घनचक्‍कर

राज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर की पत्नी के साथ जमीन के नाम पर 96 लाख 10 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली गई। इस मामले में डिप्टी कमिश्नर की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।राज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर अभय कुमार पांडे ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को इस संबंध में तहरीर दी है। अभय कुमार मूलरूप से ग्राम धरहियान, पोस्ट कोठिलवा जिला देवरिया, उप्र के रहने वाले हैं। वर्तमान में वह फेज-2 आकाशदीप एन्क्लेव कोतवाली सिविल लाइन में रह रहे हैं।

खेती की जमीन खरीदना चाहती थी उनकी पत्नी

तहरीर में उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी कुसुम पांडे का निधन 11 अक्टूबर 2023 को हो गया था। जनवरी 2018 में उनकी पत्नी खेती की जमीन खरीदना चाहती थी। उनकी मुलाकात पुनीत नंदा, निवासी सेक्टर-8, चंडीगढ़ से हुई थी।उसने बताया था कि वह कृषि भूमि खरीदने, बेचने व दिलवाने तथा बागवानी विकसित करने का कार्य करता है। उसने उन्हें बताया था कि आंध्र प्रदेश के जिला अनन्तपुर नया जिला श्री सत्य साईं तहसील पैनुकोण्डा व उसके आस-पास अच्छी खासी कृषि की जमीन है। इसे वह उन्हें दिलवा सकता है।

पुनीत ने बताया कि उसकी कंपनी का नाम मैसर्स कलर्स बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड है। रुड़की में बीएसएम चौक के पास पुनीत नंदा आया और जमीन के कागजात दिखाये। यहां पर इनके बीच जमीन का सौदा तय हो गया। उसे कुछ लोगों की मौजूदगी 20 लाख रुपये की रकम दी गई।

इसके बाद भी 31 लाख 10 हजार रुपये की रकम और इसके बाद 45 लाख की रकम भी उसकी कंपनी के खाते में दी गई। कुल मिलाकर 96 लाख 10 हजार रुपये की रकम दी गई। इसके बाद बैनामा भी हो गया।हाल ही में अभय कुमार पांडे को पता चला कि जिस भूमि का बैनामा उनकी पत्नी के नाम हुआ था। वह भूमि पट्टे की है और जिसका बैनामा नहीं हो सकता है। आरोपित से रकम वापस मांगी गई तो उसने इन्कार कर दिया। इस मामले में अब गंगनहर केातवाली पुलिस ने आरोपित पुनीत नंदा और उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *