खेल दिवस पर सीएम धामी ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित, इनाम राशि भी की ट्रांसफर

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सीएम धामी ने प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित किया। महान खिलाड़ी हॉकी के जादूगर ध्यानचंद की जयंती को पूरा देश राष्ट्रीय खेल दिवस के तौर पर मानता है। राजधानी देहरादून में परेड ग्राउंड के बहुउद्देशीय क्रीड़ा भवन में राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

खेल दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे। प्रदेश की खेल मंत्री रेखा आर्य और खेल से संबंधित तमाम खिलाड़ी और अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ओलंपिक में प्रतिभा करने वाले उत्तराखंड के चारों खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपए की राशि से सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड से ओलंपिक में प्रतिभा करने वाले लक्ष्य सेन, परमजीत सिंह बिष्ट, अंकिता ध्यानी और सूरज पवार को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने मुख्यमंत्री खिलाड़ी उद्दीयमान योजना के तहत 3900 खिलाड़ियों को 5850000 की राशि वितरित की। इस दौरान खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार खिलाड़ियों के लिए लगातार कार्य कर रही है खिलाड़ियों को बेहतर ट्रेनिंग से लेकर सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *