उत्तराखंड को हिमाचल से जोड़ने वाला मार्ग लैंडस्लाइड के कारण बंद, बारिश के कारण पहाड़ी से लगातार गिर रहे पत्थर

उत्तराखंड को हिमाचल से जोड़ने वाले हरिपुर-मीनस मोटर मार्ग पर बुधवार को लैंडस्लाइड हो गया. लैंडस्लाइड के कारण मार्ग पूरी तरह से बंद है. प्रशासन और संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मार्ग को खोलने का प्रयास कर रहे है.

जानकारी के अनुसार देहरादून जिले के कालसी तहसीह क्षेत्र में हरिपुर-मीनस मोटर मार्ग पर लालढांग के पास मंगलवार रात को भी लैंडस्लाइड हुआ था, जिसे लोक निर्माण विभाग ने खोल दिया था. लेकिन बुधवार 18 सितंबर को बारिश के कारण लालढांग के पास फिर से भूस्खलन हो गया. इस कारण हरिपुर-मीनस मोटर मार्ग फिर अवरुद्ध हो गया, जिसे खोलने का प्रयास किया जा रहा है.

लोक निर्माण विभाग ने दो जेसीबी मशीनों को हरिपुर-मीनस मोटर मार्ग खोलने के लिए लगा रखा है. बीच रास्ते में फंसे यात्री ने बताया कि वो सुबह से मार्ग के खुलने का इंतजार कर रहे है, लेकिन बारिश के कारण पहाड़ी से लगातार बोल्डर गिर रहे है. इसीलिए रास्ते को खोलने में काफी दिक्कते आ रही है.

वहीं, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता रचना थपलियाल ने बताया कि देर रात हरिपुर मीनस मोटर पर पहाड़ी से मलबा आ गया था. जेसीबी से मलबा हटाकर रास्ते को साफ कर दिया गया था, लेकिन सुबह सात बजे फिर से पहाड़ी से भूस्खलन हुआ, जिस कारण सड़क पर काफी मलबा आ गया. दो जेसीबी मशीन मार्ग को खोलने में लगी हुी है. बारिश के कारण पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे है. इसीलिए रोड को खोलने में थोड़ी दिक्कतें आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *