बाबा केदार के दर पर भक्तों की लगी भीड़, आज तीन हजार से ज्यादा श्रद्धालु धाम हुए रवाना

उत्तराखंड में भारी बारिश होने के बावजूद भी भक्तों के हौसले बुलंद हैं. दरअसल केदारनाथ यात्रा में भक्तों का हुजूम उमड़ रहा है. हालांकि बार-बार हो रही बारिश के कारण यात्रा पर असर पड़ रहा है, लेकिन प्रशासन तीर्थ यात्रियों को सुरक्षित यात्रा कराने के प्रयास में जुटा हुआ है. इसी क्रम में आज सुबह बारिश होने पर कुछ समय के लिए यात्रा को रोकना पड़ा और मौसम खुलते ही तीर्थ यात्रियों को धाम के लिए रवाना किया गया, जबकि धाम से नीचे आने वाले श्रद्धालुओं को सकुशल गंतव्य पहुंचाया गया.

बीते दो चार दिनों से यात्रा में 4 से 5 हजार के करीब तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं. अब तक बाबा केदारनाथ की यात्रा में 11,39,694 भक्त पहुंच चुके हैं. आज सुबह तीन हजार से ज्यादा भक्त केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए. केदारनाथ धाम सहित केदारघाटी में आज सुबह बारिश होने के बाद कुछ समय के लिए सोनप्रयाग में तीर्थ यात्री रोके गए और जैसे ही मौसम साफ हुआ उसके बाद धाम जाने के लिए भक्तों का रेला लग गया. बारिश होने के कारण बाबा के भक्त पैदल पड़ावों में सुरक्षित स्थानों पर रोके गए थे.

जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने बताया कि आज सुबह बारिश बंद होने के बाद केदारनाथ के लिए सोनप्रयाग से हजारों की संख्या में एनडीआरफ के जवानों की मौजूदगी में यात्रियों को भेजा गया. धाम में बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं, जिससे स्थानीय लोगों का रोजगार भी बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि यात्रा मार्गों में भक्तों की भीड़ बढ़ने से स्थानीय लोग खुश नजर आ रहे हैं. भक्तों की हरसंभव मदद भी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *