नकल माफियाओं को बेनकाब करने को सीएम धामी का ऐक्शन, बताया प्लान

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नकल कानून की वजह से प्रदेश में मेधावियों को उनकी मेहनत का फल मिल रहा है। राज्य सरकार ने परीक्षाओं में नकल कराने वाले माफिया पर नकेल कसी है। मुख्यमंत्री ने संकेत दिए कि जल्द ही नकल माफिया पर बड़ा खुलासा होगा। माफिया को जनता के सामने पूरी तरह बेनकाब किया जाएगा।

शिक्षा विभाग की योजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि सरकार इस प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है कि प्रदेश का एक भी बच्चा, किसी भी वजह से शिक्षा से वंचित न रहे। इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गनिर्देशन में राज्य सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में अनेक योजनाएं लागू कीं। इस क्रम में युवाओं के हित में एक बड़ा फैसला नकल विरोधी कानून लाने का रहा।

आज प्रदेश के मेधावी बच्चे एक-दो नहीं बल्कि चार-चार,पांच-पांच परीक्षाओं में सफल हो रहे हैं। जबकि पहले वो परीक्षा देते थे लेकिन सफल नहीं हो पाते थे। ऐसा इसलिए होता था क्योंकि उनके हक पर बड़े-बड़े नकल माफिया डाका डाल लेते थे। मुख्यमंत्री ने दृढ़ता से कहा कि नकल विरोधी कानून से नकल माफिया पर नकेल कसी गई है। बहुत जल्द वो पूरी तरह आपके सामने बेनकाब होने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *