रोजगार-स्वरोजगार पर बड़ा अपडेट, योजनाओं की जानकारी पर सीएम धामी सरकार की यह तैयारी

उत्तराखंड में बेरोजगारों और स्वरोजगार की राह देख रहे युवाओं के लिए बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार रोजगार और स्वरोजगार से जुड़े मामलों पर एक बहुत बड़ी तैयारी करने में जुटी हुई है। उत्तराखंड में अब नौकरी व स्वरोजगार की योजनाओं की जानकारी के लिए युवाओं को अब भटकना नहीं पड़ेगा।

युवाओं को इससे जुड़ी सभी जानकारियां एक ही जगह उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को रोजगार प्रयाग पोर्टल और युवा उत्तराखंड ऐप लांच किए। इस मौके पर सीएम ने कहा कि उत्तराखंड के युवा रोजगार तलाशने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बनेंगे।

कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग ने सोमवार को परेड ग्राउंड में उत्तराखंड युवा महोत्सव-2023 का आयोजन किया। महोत्सव में मुख्यमंत्री ने पोर्टल और ऐप का शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम ने कहा-उत्तराखंड में युवाओं को रोजगार के अवसर एक ही जगह उपलब्ध कराने को सरकार ने यह पोर्टल विकसित किया है।

साथ ही युवा उत्तराखंड ऐप पर उन्हें योजनाओं की जानकारियां मिलेंगी। सेवायोजन कार्यालयों में स्वरोजगार केंद्र्रों से उनके भविष्य की राह खुलेगी। युवाओं को तकनीकी सहयोग के लिए आईआईटी रुड़की व माइक्रोसॉफ्ट के साथ एमओयू किए गए हैं। सीएम ने कहा कि रोजगार प्रयाग पोर्टल पर सरकारी विभागों में आउटसोर्सिंग से भरे जाने वाले पदों की जानकारी तो मिलेगी ही, उनके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी सरल होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *