ISIS से जुड़े आतंकी के ऊधम सिंह नगर से है कनेक्शन, जिले में तीसरी बार पहुंची NIA

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले से ISIS से जुड़े आतंकी के तार जुड़ रहे हैं। दिल्ली से गिरफ्तार तीन आतंकियों में से एक शाहनवाज के तार यूएस नगर से जुड़ रहे हैं। जिस कारण जिले में तीसरी बार एनआईए पहुंची है।

पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े इस्लामिक स्टेट आफ इराक एंड सीरिया (आइएसआइएस) से जुड़े पकड़े गए आतंकी शाहनवाज के तार उधम सिंह नगर से जुड़े हैं। जिस कारण एनआईए यूएस नगर पहुंची है। हालांकि NIA की टीम क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए आतंकी शाहनवाज के साथ उत्तराखंड के उधम सिंह नगर पहुंची है।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अक्टूबर में दिल्ली, लखनऊ और मुरादाबाद से तीन संदिग्ध आतंकियों मोहम्मद शाहनवाज आलम, मोहम्मद रिजवान अशरफ और मोहम्मद अशरद वारसी को गिरफ्तार किया था। जो कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में कई अहम बातें सामने आई हैं। तीनों आतंकी देश के कई हिस्सों में रेकी कर चुके हैं। इनमें उत्तराखंड का उधम सिंह नगर भी शामिल रहा है। इसके साथ ही इनके हल्द्वानी आने की बात भी सामने आई है।

बताया जा रहा है कि उधम सिंह नगर के किच्छा के सिरौली कलां में ये आतंकी बम परीक्षण करने आये थे। जिसकी सत्यता का फिलहाल जांच टीम पता लगा रही है। कुमाऊं एसटीएफ प्रभारी ने भी आतंकी से पूछताछ की है। आतंकी ने किच्छा आने, किराए पर कमरा लेकर रहने और बम परीक्षण की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *