उत्तरकाशी टनल हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन तक मातली से चलेगी सीएम धामी सरकार, 41 मजदूरों की जान बचाने को नजर

उत्तरकाशी में सिलक्यारा की सुरंग में चल रहे बचाव-राहत कार्यों के मद्देनजर सीएम धामी सरकार ने मातली में अस्थाई रूप से मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बना लिया है। मुख्यमंत्री की मंशा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान भी सरकारी कामकाज प्रभावित न हो, इसलिए यह कदम उठाया गया।

सीएम बुधवार शाम से उत्तरकाशी में हैं। गुरुवार सुबह वे पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने मौके पर मौजूद विशेषज्ञों के साथ मंत्रणा की। साथ ही सुरंग में फंसे मजदूरों से भी बात की। रेस्क्यू ऑपेरशन में बाधा के चलते देरी होते देख अब मुख्यमंत्री ने अहम फैसला लिया है।

सीएम धामी ने अस्थायी कैंप कार्यालय तैयार करा लिया है। इसकी सहायता से मुख्यमंत्री सरकारी कामकाज के साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन की भी बेहतर तरीके से मॉनिटरिंग कर सकेंगे। रेस्क्यू ऑपरेशन के चलते मुख्यमंत्री ने अपने दून स्थित आवास में होने वाले ईगास के कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया।

प्रार्थना की सुरंग के भीतर रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने जाने पहले मुख्यमंत्री धामी ने बाहर बने बौखनाग देवता के मंदिर के आगे शीश नवाया। सीएम ने नाग देवता से सभी मजदूरों की कुशलता की प्रार्थना की। पीएमओ के उप सचिव मंगेश घिल्डियाल ने बीते दिनों यहां मंदिर का निर्माण कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *