लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सीएम धामी को भी जिम्मेदारी, बीजेपी के प्लान में इन मु्द्दों पर फोकस

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है। सूत्रों की बात मानें तो चुनाव में पांचों सीटों पर ‘कमल’ खिलाने के लिए पार्टी ने अभी से वरिष्ठ नेताओं की जिम्मेदारी तय कर कर दी है। सीएम पुष्कर सिंह धामी को भी जिम्मेदारी दी गई है।

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले अल्पसंख्यकों को साधने में जुट गई है। इसके लिए पार्टी ने राज्य भर में अल्पसंख्यक सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसकी शुरुआत सोमवार को रुद्रपुर में आयोजित सिख युवा सम्मेलन के जरिए कर दी गई है।

इस आयोजन के बाद पार्टी की ओर से सभी लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में छोटे- छोटे आयोजन किए जाएंगे, जिसमें, अल्पसंख्यकों के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।

हरिद्वार, यूएस नगर जिलों में इस तरह के आयोजन पर पार्टी की ओर से ज्यादा फोकस किया जाएगा, क्योंकि इन क्षेत्रों में अन्य जगहों की तुलना में अल्पसंख्यक ज्यादा तादाद में रहते हैं। विदित है कि भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनावों में राज्य की पांचों सीटों को रिकार्ड मतों के साथ जीतने का लक्ष्य रखा है।

ऐसे में पार्टी चुनावों से पहले हर वर्ग के मतदाता तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि लोकसभा चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी हर वर्ग तक अपनी पहुंच को मजबूत करना चाहती है।

इसके लिए संगठन की ओर से अल्पसंख्यकों से संपर्क बढ़ाने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि रुद्रपुर में सिख युवा सम्मेलन के बाद सभी जिलों के इस प्रकार के आयोजन किए जाएंगे। जिला, मंडल और बूथ स्तर के पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *