उत्तराखंड में बस स्टेशनों का ऐसा नजारा देख पर्यटक परेशान, समान के साथ भटकते दिखे यात्री

नए साल के दूसरे दिन भी यात्री और पर्यटक परेशान हैं। दरअसल, केंद्र सरकार की ओर से हिट एंड रन को लेकर बनाए जा रहे नए कानून के विरोध में वाहन चालक सड़क पर उतरे हैं। वहीं, नए साल के पहले दिन भी केंद्र सरकार के हिट एंड रन को लेकर नए कानून के खिलाफ प्रदेश की सड़कों पर चालक वाहनों के स्टेयरिंग छोड़ उतर आए। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट यूनियन ने नए प्रावधान के खिलाफ तीन दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है।

सोमवार सुबह से ही ट्रक चालकों और ट्रांसपोर्टरों ने ट्रकों की स्टेयरिंग छोड़ दी। रोडवेज, निजी बसों के साथ ही मैजिक और विक्रम के पहिए जाम रहे। चालकों के हड़ताल पर चले जाने से परिवहन व्यवस्था बेपटरी हो गई। आक्रोशित चालकों ने प्रदर्शन कर सरकार से कानून शीघ्र वापस लेने की मांग की है। उन्होंने ऐसा नहीं करने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी।

नए साल का जश्न मनाने कई सैलानी बसों व टैक्सियों से नैनीताल पहुंचे थे। हड़ताल के चलते टैक्सी चालकों ने मनमाना किराया वसूला। पर्यटकों के अनुसार टैक्सी चालकों ने उनसे हल्द्वानी का किराया तीन से पांच सौ रूपये तक वसूला, जबकि नैनीताल से हल्द्वानी का निर्धारित किराया डेढ़ सौ से दो सौ रुपये तक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *