10 दिन पहले ली मंत्री पद की शपथ, जनता ने उपचुनाव में दी बुरी तरह शिकस्त

राजस्थान में सत्तारुढ़ बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान की श्रीकरणपुर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की भजनलाल सरकार में मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्नर ने बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को शिकस्त दी है।

आपको बता दें कि 10 दिन पहले बीजेपी ने राजस्थान सरकार में सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बनाया था, तब बीजेपी के इस फैसले ने सभी को इसलिए चौंका दिया था, क्योंकि सुरेंद्र पाल बिना चुनाव लड़े ही मंत्री बन गए थे। हालांकि, उन्हें मंत्रालय आवंटित नहीं किया गया था। बीजेपी ने बाद में सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को श्रीकरणपुर उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया था। पार्टी को लगा था कि मंत्री बनाए जाने के बाद टीटी की जीत की उम्मीद काफी बढ़ जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बीजेपी की रणनीति बुरी तरह से फेल हो गई।

बता दें कि पिछले महीने राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के बीच कांग्रेस उम्मीदवार और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कूनर के निधन के कारण इस सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया था, उसके बाद उपचुनाव की घोषणा हुई थी। उपचुनाव में कांग्रेस ने कूनर के बेटे रूपिंदर सिंह को इस सीट से मैदान में उतारा था।

नियमों के मुताबिक, मंत्री बनने के बाद से सुरेंद्र पाल सिंह के पास विधायक चुने जाने के लिए छह महीने का समय है। 15 दिसंबर को बीजेपी के भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। नवनिर्वाचित विधायक दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *