देहरादून में गुलदार ने बढ़ाई टेंशन, शाम होते ही घरों में कैद होने को मजबूर लोग

देहरादून में गुलदार की तलाश में वन विभाग ने बुधवार को कैनाल रोड और आसपास गहन सर्च ऑपरेशन चलाया। करीब आठ घंटे तक डीएफओ से लेकर फॉरेस्ट गार्ड तक करीब चालीस सशस्त्र वनकर्मियों ने तीस हेक्टेयर से ज्यादा जंगल खंगाला, लेकिन गुलदार का कहीं पता नहीं चला। एसडीओ मसूरी डॉ. उदय गौड़ ने बताया कि सुबह भी कुछ जगहों से गुलदार देखे जाने की सूचना आई थी। टीम ने मौके पर जाकर पता किया, लेकिन गुलदार नहीं मिला।

इसके बाद बुधवार को दिनभर डीएफओ मसूरी वैभव कुमार के नेतृत्व में क्यूआरटी व डिवीजन की टीम के करीब चालीस वन अधिकारी कर्मचारियों ने गुलदार प्रभावित इलाकों शिवगगां एन्कलेव, डांडा खुदानीवाला, डांडा नूरीवाला, वृदांवन एनकलेव, एटीएस कॉलोनी, कैनाल रोड सहित आसपास करीब तीस हेक्टेयर में सघन कांबिंग की। रेंजर राकेश नेगी ने बताया कि कहीं गुलदार का पता नहीं लगा है। कुछ जगह पंजों के निशान जरूर मिले हैं, लेकिन वे भी पुराने थे। इसके अलावा इन इलाकों में वन विभाग ने लोगों को जागरूक भी किया।

वन विभाग को इस गुलदार को ट्रैंक्यूलाइज करने की परमिशन मिल गई है। ऐसे में वैटनरी डॉक्टर दीप्ति अरोड़ा के नेतृत्व में एक टीम गुलदार को ट्रैंक्यूलाइज करने के लिए लगातार गश्त कर रही है। ताकि गुलदार दिखते ही उसे बेहोश कर पकड़ा जा सके। इसके अलावा कई जगह पिंजरे भी लगाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *