सरकारी भूमि में अतिक्रमण पर कार्रवाई, विरोध के बीच 15 मकान ध्वस्त

शहर में जगह-जगह सरकारी जमीनों पर धड़ल्ले से हो रहे अतिक्रमण पर नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सरकारी भूमि पर कब्जा कर पक्का निर्माण करने वालों के विरुद्ध निगम ने अभियान चलाया। जिसके तहत नागल हटनाला में 15 पक्के मकान ध्वस्त किए गए, साथ ही सरकारी जमीन पर बनाई गई चहारदीवारी भी ढहा दी गई।इस दौरान टीम को विरोध का सामना भी करना पड़ा, लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण पर कार्रवाई कर निगम व तहसील प्रशासन ने स्वामित्व का बोर्ड लगाया।

सहस्रधारा रोड के आसपास बेशकीमती सरकारी जमीन लंबे समय से खुर्दबुर्द की जा रही है। भूमाफिया सरकारी जमीनें कब्जाने और स्टांप पेपर पर खरीदने-बेचने का भी खेल चल रहा है। नगर निगम को सूचना मिली कि नागल हटनाला क्षेत्र में राज्य सरकार और नगर निगम के नाम पर दर्ज भूमि पर धड़ल्ले से कब्जे हो रहे हैं।

कुछ भूमाफिया अवैध निर्माण कर संपत्ति बेच रहे हैं और यहां कालोनी बसाने का प्रयास किया जा रहा है। अतिक्रमणकारियों ने रातोंरात सरकारी जमीन पर पक्के निर्माण कर दिए हैं। बुधवार को नगर निगम के भूमि अनुभाग की टीम ने तहसील प्रशासन के साथ मिलकर कार्रवाई की।

पुलिस बल की मौजूदगी में टीम नागल हटनाला पहुंची। भूमि कर अधीक्षक राहुल कैंथोला ने बताया कि विरोध के बावजूद पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई की गई। सरकारी भूमि से 15 पक्के निर्माण तोड़े गए, 20 अवैध चहारदीवारी भी ध्वस्त की गईं। बताया कि सरकारी भूमि का सीमांकन कर तारबाड़ की जाएगी और स्वामित्व का बोर्ड लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *