गगनचुंबी इमारतों पर पलक झपकते ही चढ़ने वाले ‘डेयरडेविल’ की मौत: 68वीं मंजिल पर आखिर क्या हुआ?

गगनचुंबी इमारतों पर पलक झपकते ही चढ़ जाने वाले मशहूर फ्रांसीसी स्टंटमैन रेमी लुसिदी की एक ऊंची इमारत से गिरकर मौत हो गई है। वह हॉन्गकॉन्ग की 68 मंजिला ट्रेगुंटर टावर पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। लुसिदी की मौत के बाद उनके फैन्स काफी दुखी हैं और सोशल मीडिया पर वे शोक जता रहे हैं। लुसिदी इस समय 30 साल के थे और इतनी ही उम्र में उन्होंने करीब 100 गगनचुंबी इमारतों को अपने हुनर से नाप लिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले वह इमारत के अंदर घुसे थे। एलिवेटर से ऊपर जाने के बाद कुछ सीढ़ियां चढ़े और फिर ऊपरी मंजिल के पेंटहाउस के बाहर फंस गए। उन्होंने मदद की कोशिश में एक खिड़की खटखटाई लेकिन अपना बैलेंस नहीं बना सके। पैर फिसलने की वजह से उनकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने अब तक मौत की सही वजह नहीं बताई है।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक लुसिदी के गिरने के बाद तत्काल उनकी मौत हो गई। हॉन्ग कॉन्ग के अधिकारियों का कहना है कि शाम को 6 बजे के करीब वह इमारत के पास पहुंचे थे और कहा था कि वह 40वीं  मंजिल पर रहने वाले किसी दोस्त से मिलने आए हैं। उसके बाद जब सिक्यॉरिटी गार्ड ने उस शख्स से संपर्क किया तो उसने लुसिदी को पहचानने से इनकार कर दिया। इसके बाद गार्ड्स ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने और इलेवेटर से ऊपर चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *