कांग्रेस ने निकाली केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा, भाजपा पर लगाया नफरत की राजनीति में धर्म के इस्तेमाल का आरोप

कांवड़ मेले के तीसरे दिन कांग्रेस ने हरिद्वार में ढोल नगाड़ों के साथ केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा निकालकर प्रदेश सरकार को घेरने का प्रयास किया। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में निकाली गई इस यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व कैबिनेट मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी समेत जिले भर के कांग्रेसी शामिल हुए।

इस दौरान मीडिया से बातचीत में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा देशभर में नफरत की राजनीति में धर्म का इस्तेमाल कर रही है। आमजन को भाजपा की असलियत बताने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। जबकि कांग्रेस हमेशा देश में एकता, अखंडता और सौहार्द की पक्षधर रही है।

कहा कि बाबा केदारनाथ, बाबा भैरवनाथ और मां गंगा का आशीर्वाद लेकर केदारनाथ गर्भ गृह से सोना चोरी के मामले में भाजपा का असली चेहरा सामने लाने के लिए यात्रा निकाली जा रही है। शंकराचार्य का काम बीजेपी कर रही है। जबकि राजनीति करने वालों को राजनीति का काम करना चाहिए और धर्म का कार्य धर्माचार्यों पर छोड़ देना चाहिए।

आरोप लगाया कि केदारनाथ धाम का इस्तेमाल व्यवसायीकरण के लिए किया जा रहा है। बाबा केदार भाजपा को दंडित करने का काम करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी भाजपा पर अपने स्वार्थ के लिए धर्म के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। यात्रा में कांग्रेस महानगर अध्यक्ष अमन गर्ग, ग्रामीण जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी, मुरली मनोहर, वरुण बालियान आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *