फर्जी रजिस्ट्री मामले में एक और आरोपी अरेस्ट, अभी तक हो चुके हैं 12 आरोपी गिरफ्तार

फर्जी रजिस्ट्री घोटाले में पुलिस ने एक और आरोपी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी दस्तावेजों की हूबहू नकल कर उसी लिखावट में पुराने स्टांप और खाली कागजों पर फर्जी डीड तैयार करता था। बता दें अभी तक पूरे मामले में 12 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

आरोपी की पहचान महेश चन्द्र उर्फ छोटा पण्डित (55) पुत्र स्व कैलाश चन्द्र निवासी पुष्पाजली विहार सहारनपुर के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा दी जानकारी के मुताबिक आरोपी साल 2014 तक कंवरपाल सिंह उर्फ केपी के पास हल्दी और जड़ी बूटी के कारोबार में मुंशी का काम करता था।

केपी ने महेश चंद को बताया कि वो विवादित प्रॉपर्टी खरीदने बेचने का काम करना चाहता है। जिसमें उसे काफी मुनाफा होने के आसार हैं।केपी पुराने खाली कागज और पुराने स्टांप मेरठ से लाने की बात करता था। जिसमें कुछ लिखे लिखाए बैनामा और अभिलेखों की नकल उन खाली कागजों व स्टांपों पर आरोपी महेश चंद से करवाता था।

केपी के कहने पर महेश लिखे हुए दस्तावेजों की नकल हूबहू उसी लेख में पुराने स्टांप और खाली कागजों पर फर्जी डीड तैयार करता था जिसके बाद केपी फर्जी कागजों को लेकर देहरादून आता था। इसके बाद केपी आरोपी कमल विरमानी समेत अन्यों के साथ मिलकर फर्जी बैनामा तैयार करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *