यूएई की मदद से उत्तराखंड में बसेंगे नए शहर, सीएम धामी की मौजूदगी में इन्वेस्टर्स समिट के लिए 3550 करोड़ के करार

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर संयुक्त राज्य अमीरात (यूएई) दौरे के दूसरे दिन निवेश के लिहाज से बड़ी कामयाबी मिली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में 3550 करोड़ के एमओयू हुए। यूएई में दो दिन के भीतर कुल 15475 करोड़ के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी मिल चुकी है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी उद्योग घरानों को आठ और नौ दिसंबर को देहरादून में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट का निमंत्रण भी दिया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद रहे। बुधवार को लूलू ग्रुप के साथ रियल एस्टेट सेक्टर में 1000 करोड़, हायपर मार्केट के साथ हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में 500 करोड़ और फूड पार्क को 250 करोड़ एमओयू हुआ।

एसीटी फैसिलिटिज मिडिल ईस्ट के साथ हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में 1500 करोड़, रिजेन्ट ग्लोबल के साथ फार्मा सेक्टर में निवेश को 300 करोड़ के एमओयू हुए। इससे पहले मंगलवार को 11925 करोड़ के एमओयू साइन हुए थे। सीएम धामी ने बुधवार को अबु धाबी में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड एकाउन्टेंट्स ऑफ इंडिया के कार्यक्रम में कहा कि टूरिज्म, वेलनेस और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के साथ-साथ उत्तराखण्ड में अनेक नए और गैर परंपरागत उद्योगों को विकसित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *