लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा-कांग्रेस में हलचल, पुरखों के नाम पर टिकट की दावेदारी

लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर कांग्रेस और भाजपा में पुरखों के नाम पर टिकट की दावेदारी शुरू हो गई है। नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया और भाजपा के पूर्व विधायक राजेश शुक्ला के दोनों जिलों में लगे होर्डिंग्स इस बात की तस्दीक करते दिखाई दे रहे हैं।

बल्यूटिया ने पूर्व सीएम एनडी तिवारी से रिश्तेदारी को अपनी दावेदारी का आधार बनाया है। वहीं शुक्ला, अपने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पिता पंडित रामसुमेर शुक्ला के कराए विकास कार्य गिनाकर टिकट पर दावा जता रहे हैं।

बुधवार को एनडी तिवारी की जयंती व पुण्यतिथि पर सर्वधर्म सभा कार्यक्रम का आयोजन कर बल्यूटिया ने नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के लोगों की भीड़ एकत्र कर सीधे तौर पर टिकट के लिए दावेदारी कर दी। बल्यूटिया बताते हैं कि राजनीति उन्हें पूर्व सीएम तिवारी से ही विरासत के तौर पर मिली है।

तिवारी को आदर्श मानते हुए वह 1993 से कांग्रेस में सक्रिय हैं। अब वह उनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए नैनीताल-यूएसनगर संसदीय सीट से दावेदारी कर रहे हैं। दीपक, विस चुनाव में भी टिकट के प्रबल दावेदारों में थे हालांकि तब सुमित हृदयेश बाजी मारने में सफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *