सीएम पुष्कर सिंह धामी के चेन्नई रोड शो में 10 हजार करोड़ का एमओयू, ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से उत्तराखंड को यह फायदा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में चेन्नई रोड शो के दौरान कुल 10150 करोड़ के एमओयू हुए। इसमें हेल्थकेयर, फार्मा, एनर्जी सेक्टर के निवेश प्रस्ताव शामिल हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने गुरुवार को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों के तहत चेन्नई में आयोजित रोड शो में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री धामी ने इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े निवेशकों के साथ बैठक की।

उन्होंने विभिन्न समूहों के निवेशकों को दिसंबर में देहरादून में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित किया। गुरुवार को हुए एमओयू में स्टार्टअप एंड इक्यूवेटर हेतु जुलाई वेंचर्स के साथ 1000 करोड़ का एमओयू, हेल्थ केयर सेक्टर में निवेश के लिए क्षणा ग्रुप के साथ 1000 करोड़, उच्च शिक्षा में निवेश के लिए एसआरएम यूनिवर्सिटी के साथ 600 करोड़।

इसके साथ ही, हेलीपोर्ट एंव ऊर्जा क्षेत्र में रिफेक्स ग्रुप के साथ 500 करोड़, एरोमा पार्क के लिए ईन्फ्ला मोवी ग्रुप के साथ 250 करोड़, टूरिज्म सेक्टर में निवेश के लिए मिलटेक्स ग्रुप के साथ 100 करोड़, सर्वोदय ग्रुप आफ हॉस्पिटल के साथ 1000 करोड़, अपोलो हॉस्पिटल के साथ 500 करोड़, क्राफ्ट स्मिथ इंडिया के साथ 1000 करोड़, इंफिनिटी ग्लोबल के साथ 4 हजार करोड़ और टीपीसीआई के साथ 200 करोड़ रूपए के एमओयू किए गए।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि उत्तराखंड और तमिलनाडु के बीच आध्यात्मिक संबंध हैं और सरकार उत्तराखंड व तमिल संगमम को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में रामेश्वरम और उत्तराखण्ड में केदारनाथ और आदि कैलाश विश्व प्रसिद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि भगवान शिव के तमिलनाडु में रामेश्वरम और उत्तराखंड में केदारनाथ ज्योतिर्लिंग मौजूद हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड और तमिल संगमम को आगे बढ़ाया जाएगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश होने के साथ ही निवेश के लिए भी बेहतरीन डेस्टिनेशन है।

सरकार ने निवेशकों के लिए कई नीतिगत सुधार किए हैं। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि उत्तराखंड में रोड, एयर और रेल कनेक्टिविटी को सुदृढ़ किया जा रहा है। प्रदेश में मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में कई इंवेस्टर फ्रेंडली नीतियों को संशोधित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *