बचावकर्मियों के साथ सीएम धामी ने किया डिनर, मजदूरों के साथ मनाया ईगास

उत्तरकाशी की सुरंग से श्रमिकों की सुरक्षित वापसी के बाद बुधवार शाम सीएम आवास में ईगास पर्व मनाया गया। इस दौरान बचाव दल के नायकों और श्रमिकों के परिजनों ने भी नाच-गाकर ईगास की खुशियां बांटीं। इस मौके पर सीएम की ओर से सहभोज का भी आयोजन किया गया। सीएम आवास, बुधवार देर शाम सुरंग में फंसे श्रमिकों की सकुशल वापसी की खुशी और ईगास के उल्लास से सरोबार नजर आया। इस मौके पर सीएम ने सभी श्रमिकों के परिजनों का माल्यार्पण और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया।

आयोजन में सांस्कृतिक दलों ने प्रस्तुतियां दीं। इन प्रस्तुतियों से श्रमिकों के परिजन राज्य की लोक संस्कृति से भी रूबरू हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्रमिकों के साहस की सराहना करते हुए कहा कि हमारे लिए सही मायने में ईगास का पर्व आज है, क्योंकि सभी श्रमिक भाई सकुशल बाहर आ चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बचाव दल की तत्परता, टेक्नोलॉजी, श्रमिकों की जीवटता के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और बौखनाग देवता की कृपा से यह अभियान सफल हुआ।

बकौल धामी- मेरे लिए यह अवसर बड़ी खुशी का रहा। जितनी प्रसन्नता श्रमिक बंधुओं और उनके परिजनों को है, उतनी ही मुझे भी है। हादसे के चलते हम इस बार दिवाली नहीं मना पाए थे, अब सुरक्षित रेस्क्यू के बाद ईगास का जश्न मनाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *