केदारनाथ-गंगाेत्री चारों धामों के दर्शन होगा मंहगा, इतना फीसदी बढ़ेगा किराया

उत्तराखंड चारधाम यात्रा की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। गंगोत्री-यमुनोत्री, केदारनाथ समेत चारों धामों के कपाट खुलने की तारीख का ऐलान भी हो गया है। लेकिन इस बार चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों को अपनी जेब से अतिरिक्त रुपये चुकाने होंगे।

 विदित हो कि चारधाम यात्रा में महाराष्ट्र, यूपी, राजस्थान, पश्चिम बंगाल समेत देश के कई राज्यों से तीर्थ यात्री दर्शन को उत्तराखंउ आते हैं। चारधाम यात्रा में तीर्थयात्रियों को संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति की बसों से दर्शन के लिए पांच प्रतिशत अधिक किराया देना पड़ सकता है। नौ निजी परिवहन कंपनियों ने रोटेशन के गठन को लेकर आयोजित बैठक में इस पर सहमति बनने का दावा किया गया है।

शनिवार को जीएमओ कार्यालय में आयोजित बैठक में नौ निजी परिवहन कंपनियों के सदस्य शामिल हुए। निजी परिवहन कंपनियों की ओर से बताया गया है कि चारधाम यात्रा में संयुक्त रोटेशन के गठन को लेकर चर्चा की। किराये को लेकर तय हुआ कि इस साल पांच फीसदी का इजाफा किया जाएगा। टीजीएमओ अध्यक्ष जितेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि किराया बढ़ोतरी पर सहमति बनी है। समिति के बेड़े में करीब 1500 बसें शामिल रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *